Breaking News

उड़ते प्लेन में सिगार जलना यात्री को महंगा पड़ा, लगा जुर्माना

बैंकॉक जा रहे विमान में एक यात्री को सिगार जलाना काफी महंगा पड़ा. हवाई अड्डे के सूत्रों ने बताया कि ये घटना मंगलवार की है. बैंकॉक जा रहे एयर एशिया फ्लाइट क्रू ने अनिवार्य सुरक्षा नियमों का उल्लंघन करने के लिए यात्री को चेतावनी दी थी. बावजूद इसके भी यात्री ने विमान में सिगार जलाया, जिसके बाद यात्री को जिसके बाद यात्री को पुलिस के हवाले कर दिया गया. पुलिस ने यात्री पर जुर्माना लगाया और इसके बाद चेतावनी दे कर उसे छोड़ दिया.

गौरतलब है कि कई बार लोग चेतावनी के बाद भी विमान ऐसी हरकतें करने से बाज नहीं आते हैं. विमान में सिगरेट की तलब लगने पर एक युवक ने सरेआम विमान के अंदर सिगरेट पीने की कोशिश की. जब विमान के क्रू मेम्बर्स ने मना किया तो युवक ने उनके साथ अभद्रता की. जिसकी जानकारी पायलट ने एटीसी दिल्ली से की. विमान के उतरते ही यात्री को सीआईएसएफ ने पकड़ कर एयरपोर्ट थाना पुलिस के हवाले कर दिया.

ऐसी ही एक घटना अमेरिका में सीएटल से बीजिंग की उड़ान के दौरान एक अजीबोगरीब वाकया सामने आया. डेल्टा एयरलाइंस के विमान में सवार एक यात्री उड़ान के दौरान निकास द्वार खोलने लगा और अन्य यात्रियों से झगड़ने लगा, जिसके बाद क्रू सदस्यों के साथ हुई हाथापाई में फ्लाइट अटेंडेंट ने उसके सिर पर शराब की बोतल तोड़ दी, लेकिन इससे भी वह बेहोश नहीं हुआ. जिसके बाद उसे परेशानी खड़ी करने के लिए गिरफ्तार किया गया था. उसके कारण विमान को सीएटल-टैकोमा अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर लौटना पड़ा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*