Breaking News

नीच लोग इसे दीपिका का ‘न्यूड फोटोशूट’ बताकर वायरल कर रहे हैं

मैगजीन कवर वैसे तो हर महीने नए-नए आते हैं. मगर कुछ कवर्स ऐसे होते हैं जो हमेशा याद किए जाते हैं. वजह कुछ भी हो सकती है, उनका अच्छा होना या बुरा होना.

मैगजीन के लिए फोटोशूट करवाना हर एक्टर या एक्ट्रेस के लिए बड़ी खबर रहती है. अपने फेवरेट स्टार के बारे में हम सब ज्यादा से ज्यादा जानना चाहते हैं.

मगर बीते कुछ सालों में फोटोशूट के माने बदल गए हैं. और माने बदल गए हैं तस्वीरों के. क्योंकि अब हमारे पास फोटो को एडिट कर बदल देने के तमाम साधन आ गए हैं.

फोटो पर वर्चुअल ब्रश मारकर लड़की के चेहरे पर अतिरिक्त निखार आ जाए, ये खतरनाक नहीं होता. खतरनाक होता है किसी लड़की की शक्ल को किसी दूसरी लड़की के नग्न शरीर से जोड़ देना. और किसी नीच व्यक्ति ने ये काम दीपिका पादुकोण के साथ के साथ किया है.

मैग्जिम मैगज़ीन का एक कवर वॉट्सऐप के चक्कर लगा रहा है. मैगजीन में जो आपको पहली बार में दिखेगा वो एक लंबा, चौड़ा पुरुष, तगड़े और टोन्ड शरीर के साथ  उसकी कमर में टांग डाले एक औरत जिसे दीपिका पादुकोण कहा जा रहा है. पुरुष और औरत, दोनों ही न्यूड हैं.

पुरुष की शक्ल नहीं दिख रही, लेकिन औरत की शक्ल दीपिका की है.

ये कहना न होगा कि ये किसी फोटोशॉप की हुई तस्वीर है. तस्वीर में जो औरत है वो दीपिका नहीं है. और न ही दीपिका के मिज़ाज की है. क्योंकि अगर दीपिका न्यूड फोटोशूट करवाएंगी तो हमारा मीडिया उनका तमाशा बना देगा.

वो चुपके चुपके वॉट्सऐप पर नहीं घूमेगी. फिर भी कुछ बातें जो बताती हैं कि ये तस्वीर असली नहीं है.

1. ये मैग्जिम का कवर है ही नहीं

हर मैगजीन अपने कवर पर एक तय फॉन्ट में छापता है. खासकर अगर वो मैगजीन का नाम हो तो. जैसे:

या फिर स्टारडस्ट मैगजीन देख लें:

मगर ये कवर शर्तिया तौर पर फर्जी है, क्योंकि इसका फॉन्ट और स्टाइल मैच ही नहीं करता.

2. दीपिका का फिजीक

दीपिका उन एक्ट्रेसों में से हैं, जिन्होंने पहले दिन से एक सा फिजीक मेंटेन किया हुआ है. उन्होंने अक्सर बिकिनी शूट कराए हैं और उनकी दूसरी तस्वीरों से इस तस्वीर को मिलाकर देखेंगे, तो ये साफ़ हो जाएगा कि ये दीपिका नहीं हैं.

3. कवर का टेक्स्ट

कवर में ‘सुपरवुमन’ लिखा है. मगर तस्वीर देखकर लगता नहीं कि ‘सुपरवुमन’ जैसी कोई कवर स्टोरी होगी ये.

कुल मिलकर इस तस्वीर में फुर्सत से फोटोशॉप किया गया है. और लोग इसे सही मानकर वॉट्सऐप पर शेयर कर रहे हैं. असल में लोगों को किसी भी हिरोइन को नग्न देखने की चाह इतनी ज्यादा है, कि इस तरह की तस्वीरें को हाथोंहाथ अपनाते हैं.

दीपिका तो एक्ट्रेस हैं. उनके लिए ये आई-गई बात हो जाएगी. वो अगर एक केस ठोंक दें, तो पुलिस इस काम को करने वाले को गिरफ्तार कर लेगी.

मगर जब ऐसी ही चीज किसी आम लड़की के के साथ हो जाती है, वो कहीं की नहीं रहती. क्योंकि दुनिया उसका मान उसके शरीर में ढूंढती है.

किसी भी एक्ट्रेस के नाम के साथ न्यूड लगाकर सर्च कर लें, भारी मात्रा में मॉर्फ्ड तस्वीरें मिल जाएंगी. क्योंकि हम सेक्शुअल तौर पर ‘परवर्टेड’ समाज हैं. क्योंकि हम औरतों के प्रति एक नीच समाज हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*